Category

कॉमेडी की टॉप 5 वेब सीरीज़

 (1) द मार्वलस मिसेज मैसेल :- एमी शर्मन-पल्लाडिनो द्वारा बनाई गई एक अमेरिकी कॉमेडी-ड्रामा वेब टेलीविजन श्रृंखला है। शो का प्रीमियर पहली बार 2017 में अमेज़न प्राइम वीडियो पर हुआ था और तब से यह समीक्षकों द्वारा प्रशंसित हिट बन गया है। यहाँ श्रृंखला के बारे में कुछ विवरण हैं:

प्लॉट: श्रृंखला 1950 के दशक में सेट की गई है और न्यूयॉर्क शहर में एक यहूदी गृहिणी मिरियम "मिज" मैसेल का अनुसरण करती है, जो अपने पति के जाने के बाद स्टैंड-अप कॉमेडी के लिए एक प्रतिभा की खोज करती है। वह कॉमेडी क्लबों की दुनिया में नेविगेट करती है और अपने निजी जीवन और पारिवारिक नाटक से निपटने के साथ-साथ व्यवसाय भी दिखाती है।


कास्ट: शो में राहेल ब्रोसनाहन मिज मैसेल के रूप में हैं, जिसमें टोनी शालहौब, एलेक्स बोरस्टीन, माइकल ज़ेगेन, मारिन हिंकल, केविन पोलाक और कैरोलीन आरोन द्वारा निभाई गई सहायक भूमिकाएँ हैं।


पुरस्कार: "द मार्वलस मिसेज़ मैसेल" ने 16 प्राइमटाइम एमी अवार्ड्स, 3 गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स और 5 क्रिटिक्स चॉइस टेलीविज़न अवार्ड्स सहित कई पुरस्कार जीते हैं। राचेल ब्रोसनाहन ने मिज मैसेल के अपने चित्रण के लिए कई पुरस्कार जीते हैं, जिसमें तीन प्राइमटाइम एमी अवार्ड, एक गोल्डन ग्लोब अवार्ड और दो क्रिटिक्स चॉइस टेलीविज़न अवार्ड शामिल हैं।



उत्पादन: श्रृंखला एमी शेरमेन-पल्लाडिनो द्वारा बनाई गई है, जो डैनियल पल्लाडिनो के साथ एक कार्यकारी निर्माता के रूप में भी काम करती है। शो को इसके लेखन, निर्देशन, अभिनय और प्रोडक्शन डिजाइन के लिए सराहा गया है।


रिसेप्शन: "द मार्वलस मिसेज मैसेल" को इसके तेज लेखन, रंगीन पात्रों और आश्चर्यजनक दृश्यों के लिए समीक्षकों और दर्शकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा गया है। दिसंबर 2021 में सबसे हालिया सीज़न प्रीमियर के साथ शो को चार सीज़न के लिए नवीनीकृत किया गया है।


कुल मिलाकर, "द मार्वलस मिसेज मैसेल" एक प्रिय श्रृंखला है जिसने अपनी बुद्धि, आकर्षण और दिल से प्रशंसकों को जीत लिया है।



(2) मास्टर ऑफ नो :- अजीज अंसारी और एलन यांग द्वारा बनाई गई एक कॉमेडी-ड्रामा वेब टेलीविजन श्रृंखला है। शो का प्रीमियर पहली बार 2015 में नेटफ्लिक्स पर हुआ था और तब से यह समीक्षकों द्वारा प्रशंसित हिट बन गया है। यहाँ श्रृंखला के बारे में कुछ विवरण हैं:


प्लॉट: श्रृंखला न्यूयॉर्क शहर में 30 वर्षीय अभिनेता देव शाह के व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन का अनुसरण करती है। यह शो रोमांस, परिवार, दोस्ती और करियर जैसे विषयों की पड़ताल करता है।


कास्ट: अज़ीज़ अंसारी ने देव शाह के रूप में अभिनय किया, जिसमें नोएल वेल्स, एरिक वेयरहेम, केल्विन यू, लीना वेथे और एलेसेंड्रा मस्त्रोनार्डी द्वारा निभाई गई सहायक भूमिकाएँ थीं।


पुरस्कार: "मास्टर ऑफ नो" ने कई पुरस्कार जीते हैं, जिनमें तीन प्राइमटाइम एमी पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ टेलीविजन श्रृंखला - संगीत या कॉमेडी के लिए गोल्डन ग्लोब पुरस्कार शामिल हैं। अजीज अंसारी ने शो में अपने प्रदर्शन और लेखन के लिए कई पुरस्कार भी जीते हैं।


प्रोडक्शन: शो अजीज अंसारी और एलन यांग द्वारा बनाया गया है, जो माइकल शूर के साथ कार्यकारी निर्माता के रूप में भी काम करते हैं। श्रृंखला को इसके लेखन, निर्देशन और छायांकन के लिए सराहा गया है।


रिसेप्शन: "मास्टर ऑफ नो" को इसकी अभिनव कहानी, हास्य और सामाजिक टिप्पणी के लिए समीक्षकों और दर्शकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा गया है। शो को इसके विविध कलाकारों और जाति, लिंग और कामुकता जैसे समकालीन मुद्दों की खोज के लिए सराहा गया है। सीरीज़ को तीसरे सीज़न के लिए नवीनीकृत किया गया है, जिसकी रिलीज़ की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है।


कुल मिलाकर, "मास्टर ऑफ नो" एक प्रिय श्रृंखला है जिसने अपने अद्वितीय दृष्टिकोण, शानदार लेखन और सूक्ष्म प्रदर्शन के साथ प्रशंसकों का दिल जीत लिया है।




(3) ब्रॉड सिटी :- इलाना ग्लेज़र और अब्बी जैकबसन द्वारा निर्मित एक अमेरिकी टेलीविजन सिटकॉम है। यह शो पहली बार 2014 में कॉमेडी सेंट्रल पर प्रीमियर हुआ और 2019 में समाप्त होने वाले पांच सीज़न तक चला। श्रृंखला के बारे में कुछ विवरण यहां दिए गए हैं:


प्लॉट: श्रृंखला दो युवा महिलाओं, अब्बी अब्राम्स और इलाना वेक्स्लर के जीवन का अनुसरण करती है, जो न्यूयॉर्क शहर में रहने वाली सबसे अच्छी दोस्त हैं। यह शो उनके साहसिक कारनामों को दर्शाता है जब वे अपने बिसवां दशा के माध्यम से विभिन्न व्यक्तिगत और व्यावसायिक चुनौतियों से निपटते हुए अपना रास्ता बनाते हैं।




कास्ट: इलाना ग्लेज़र और अब्बी जैकबसन ने क्रमशः इलाना वेक्सलर और अब्बी अब्राम्स के रूप में अभिनय किया। इस शो में एक सहायक कलाकार है, जिसमें हैनिबल बर्से, आर्टुरो कास्त्रो, जॉन गैम्बरलिंग और पॉल डब्ल्यू डाउन्स शामिल हैं।


पुरस्कार: "ब्रॉड सिटी" को कई पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया है, जिसमें क्रिटिक्स च्वाइस टेलीविज़न अवार्ड्स, प्राइमटाइम एमी अवार्ड्स और राइटर्स गिल्ड ऑफ़ अमेरिका अवार्ड्स शामिल हैं। इस शो ने दो क्रिटिक्स चॉइस टेलीविज़न अवार्ड जीते हैं, एक कॉमेडी सीरीज़ (इलाना ग्लेज़र) में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए और एक कॉमेडी सीरीज़ (अब्बी जैकबसन) में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए।


उत्पादन: शो इलाना ग्लेज़र और अब्बी जैकबसन द्वारा बनाया गया है, जो एमी पोहलर, डेव बेकी और टोनी हर्नांडेज़ के साथ कार्यकारी निर्माता के रूप में भी काम करते हैं। श्रृंखला को इसके लेखन, निर्देशन और हास्य के उपयोग के लिए सराहा गया है।


रिसेप्शन: "ब्रॉड सिटी" को समीक्षकों और दर्शकों द्वारा समान रूप से हास्य, रचनात्मकता और महिला मित्रता के चित्रण के लिए व्यापक रूप से सराहा गया है। इस शो को महिलाओं के अप्रकाशित चित्रण और कामुकता, लिंग और पहचान जैसे मुद्दों की खोज के लिए सराहा गया है। श्रृंखला ने एक पंथ का अनुसरण किया है और महिला-चालित कॉमेडी की एक नई पीढ़ी को प्रभावित करने का श्रेय दिया गया है।


कुल मिलाकर, "ब्रॉड सिटी" एक प्रिय श्रृंखला है जिसने अपने बेतुके हास्य, गतिशील पात्रों और तेज लेखन के साथ प्रशंसकों को जीत लिया है।



(4)अटलांटा:- डोनाल्ड ग्लोवर द्वारा निर्मित एक अमेरिकी कॉमेडी-ड्रामा टेलीविजन श्रृंखला है। यह शो पहली बार 2016 में एफएक्स पर प्रीमियर हुआ था और तब से समीक्षकों द्वारा प्रशंसित हिट बन गया है। यहाँ श्रृंखला के बारे में कुछ विवरण हैं:



प्लॉट: श्रृंखला अटलांटा में सेट है और अर्नेस्ट "अर्न" मार्क्स के जीवन का अनुसरण करती है, एक युवा व्यक्ति जो अपने रैपर चचेरे भाई, अल्फ्रेड "पेपर बोई" माइल्स के लिए एक प्रबंधक के रूप में जीवनयापन करने की कोशिश कर रहा है। यह शो रेस, क्लास और अमेरिकन ड्रीम की खोज जैसे विषयों की पड़ताल करता है।


कलाकार: ब्रायन टायरी हेनरी, लेकिथ स्टैनफ़ील्ड, और ज़ाज़ी बीट्ज़ द्वारा निभाई गई सहायक भूमिकाओं के साथ डोनाल्ड ग्लोवर ने अर्नेस्ट मार्क्स के रूप में अभिनय किया।

पुरस्कार: "अटलांटा" ने कई पुरस्कार जीते हैं, जिनमें दो प्राइमटाइम एमी पुरस्कार, दो गोल्डन ग्लोब पुरस्कार और एक पीबॉडी पुरस्कार शामिल हैं। डोनाल्ड ग्लोवर ने शो में अपने प्रदर्शन और लेखन के लिए कई पुरस्कार भी जीते हैं।


प्रोडक्शन: शो डोनाल्ड ग्लोवर द्वारा बनाया गया है, जो हिरो मुराई के साथ कार्यकारी निर्माता के रूप में भी काम करता है। श्रृंखला को इसके लेखन, निर्देशन और छायांकन के लिए सराहा गया है।


रिसेप्शन: "अटलांटा" को इसकी अनूठी कहानी कहने, हास्य और सामाजिक टिप्पणी के लिए समीक्षकों और दर्शकों द्वारा समान रूप से सराहा गया है। शो को अफ्रीकी-अमेरिकी संस्कृति के चित्रण और पुलिस क्रूरता, मानसिक बीमारी और सेलिब्रिटी संस्कृति जैसे समकालीन मुद्दों की खोज के लिए सराहा गया है। श्रृंखला को तीसरे और चौथे सीज़न के लिए नवीनीकृत किया गया है, तीसरे सीज़न को 2022 में प्रीमियर के लिए सेट किया गया है।


कुल मिलाकर, "अटलांटा" एक ज़बरदस्त श्रृंखला है जिसने अपनी अभिनव कहानी कहने, शक्तिशाली प्रदर्शन और व्यावहारिक टिप्पणी के साथ प्रशंसकों का दिल जीत लिया है।



(5)ब्रुकलिन नाइन-नाइन:- डैन गोअर और माइकल शूर द्वारा बनाई गई एक अमेरिकी पुलिस प्रक्रियात्मक कॉमेडी टेलीविजन श्रृंखला है। शो का प्रीमियर पहली बार 2013 में फॉक्स पर हुआ था और बाद में फॉक्स द्वारा इसे रद्द करने के बाद 2019 में एनबीसी द्वारा चुना गया था। यहाँ श्रृंखला के बारे में कुछ विवरण हैं:


प्लॉट: श्रृंखला ब्रुकलिन में न्यूयॉर्क शहर पुलिस विभाग (एनवाईपीडी) के 99वें परिसर के जासूसों का अनुसरण करती है, क्योंकि वे अपराधों को हल करते हैं और अपने निजी जीवन को नेविगेट करते हैं। यह शो पुलिस भ्रष्टाचार, भेदभाव और मानसिक स्वास्थ्य जैसे गंभीर मुद्दों के साथ हास्य को संतुलित करता है।


कास्ट: शो में एंडी सैमबर्ग को जेक पेराल्टा के रूप में दिखाया गया है, जो एक प्रतिभाशाली लेकिन अपरिपक्व जासूस है, जिसमें टेरी क्रू, स्टेफ़नी बीट्रिज़, मेलिसा फूमेरो, जो लो ट्रुग्लियो और आंद्रे ब्रूघेर द्वारा निभाई गई सहायक भूमिकाएँ हैं।


पुरस्कार: "ब्रुकलिन नाइन-नाइन" ने कई पुरस्कार जीते हैं, जिनमें दो प्राइमटाइम एमी पुरस्कार, दो गोल्डन ग्लोब पुरस्कार और एक क्रिटिक्स चॉइस टेलीविज़न पुरस्कार शामिल हैं। शो को कई अन्य पुरस्कारों के लिए भी नामांकित किया गया है।


प्रोडक्शन: शो डैन गोअर और माइकल शूर द्वारा बनाया गया है, जो डेविड माइनर और ल्यूक डेल ट्रेडिसी के साथ कार्यकारी निर्माता के रूप में भी काम करते हैं। श्रृंखला को इसके लेखन, निर्देशन और हास्य के उपयोग के लिए सराहा गया है।


रिसेप्शन: "ब्रुकलिन नाइन-नाइन" को आलोचकों और दर्शकों द्वारा समान रूप से हास्य, विविधता और प्रतिनिधित्व के लिए समान रूप से सराहा गया है। एलजीबीटीक्यू+ पात्रों, रंग के लोगों और विकलांग लोगों के चित्रण के लिए इस शो की सराहना की गई है। श्रृंखला को आठवें और अंतिम सीज़न के लिए नवीनीकृत किया गया है, जिसे 2021 में प्रीमियर के लिए सेट किया गया है।


कुल मिलाकर, "ब्रुकलिन नाइन-नाइन" एक प्रिय श्रृंखला है जिसने अपने प्रफुल्लित करने वाले चुटकुलों, यादगार पात्रों और सार्थक कहानियों के साथ प्रशंसकों का दिल जीत लिया है।

No comments