Category

एनिमेटेड टॉप 5 एक्शन सीरीज़ हिंदी

 (1)अवतार द लास्ट एयरबेंडर:- एक अमेरिकी एनिमेटेड टेलीविजन श्रृंखला है जो 2005 से 2008 तक निकेलोडियन पर प्रसारित हुई। माइकल डांटे डिमार्टिनो और ब्रायन कोनिट्जको द्वारा बनाई गई, श्रृंखला एक ऐसी दुनिया में सेट की गई है जहां कुछ लोग, जिन्हें "बेंडर्स" के रूप में जाना जाता है। जल, पृथ्वी, अग्नि और वायु के तत्वों में हेरफेर करने की क्षमता है।




कहानी आंग नाम के एक युवा लड़के का अनुसरण करती है, जो एयर नोमैड्स और अवतार का अंतिम उत्तरजीवी है, जो सभी चार तत्वों को नियंत्रित करने और दुनिया में संतुलन बनाए रखने में सक्षम है। उनके लापता होने के सौ साल बाद, आंग को दक्षिणी जल जनजाति के दो भाई-बहनों कटारा और सोक्का द्वारा एक हिमखंड में जमे हुए पाया गया। तीनों ने मिलकर फायर नेशन को हराने की यात्रा शुरू की, जो अन्य देशों के खिलाफ विनाशकारी युद्ध छेड़ रहा है।


जब वे दुनिया की यात्रा करते हैं, आंग और उसके दोस्त विभिन्न सहयोगियों और दुश्मनों का सामना करते हैं, और रास्ते में कई चुनौतियों का सामना करते हैं। फायर नेशन के दुष्ट फायर लॉर्ड, ओजाई को हराने और दुनिया में शांति लाने के लिए आंग को तत्वों पर महारत हासिल करनी चाहिए और अपनी शक्तियों को नियंत्रित करना सीखना चाहिए।


श्रृंखला अपने जटिल चरित्रों, परिपक्व विषयों और जटिल विश्व-निर्माण के लिए जानी जाती है। इसने कई पुरस्कार जीते हैं और इसकी कहानी, एनीमेशन और चरित्र विकास के लिए इसकी प्रशंसा की गई है। नेटफ्लिक्स के लिए वर्तमान में श्रृंखला का एक लाइव-एक्शन रूपांतरण विकास में है।

OFFICIAL TRAILER


(2) वोल्ट्रॉन लेजेंडरी डिफेंडर: - एक अमेरिकी एनिमेटेड वेब टेलीविजन श्रृंखला है जिसका 2016 में नेटफ्लिक्स पर प्रीमियर हुआ था। श्रृंखला मूल 1984 की एनिमेटेड श्रृंखला, वोल्ट्रॉन: डिफेंडर ऑफ द यूनिवर्स का रीबूट है, और ड्रीमवर्क्स एनिमेशन टेलीविजन और वर्ल्ड द्वारा निर्मित है। घटनाक्रम प्रोडक्शंस।



कहानी पांच पृथ्वी किशोरों - कीथ, लांस, पीज, हंक और शिरो का अनुसरण करती है - जिन्हें अरुस के नाम से जाने जाने वाले दूर के ग्रह में ले जाया जाता है। वहां, उन्हें पता चलता है कि केवल वे ही हैं जो पौराणिक रोबोटिक शेर के आकार के वाहनों को चला सकते हैं जो एक शक्तिशाली, विशाल रोबोट में शामिल हो सकते हैं जिसे वोल्ट्रोन के रूप में जाना जाता है।


साथ में, वोल्ट्रॉन के पलाडिन, राजकुमारी अल्लुरा, कोरन और उनके सहयोगी के साथ, महल जहाज जिसे शेरों के महल के रूप में जाना जाता है, को क्रूर सम्राट ज़ारकॉन और उनके शक्तिशाली जनरलों के नेतृत्व में दुष्ट गैलरा साम्राज्य से ब्रह्मांड की रक्षा करनी चाहिए, जिसमें शामिल हैं उसका बेटा, राजकुमार लोटर।



श्रृंखला के दौरान, पलाडिन को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है क्योंकि वे अपने स्वयं के व्यक्तिगत मुद्दों और पिछले आघात से निपटने सहित ब्रह्मांड को बचाने की कोशिश करते हैं। श्रृंखला टीम वर्क, दोस्ती, बलिदान और जो सही है उसके लिए लड़ने के महत्व के विषयों की पड़ताल करती है।


वोल्ट्रॉन: लेजेंडरी डिफेंडर में स्टीवन येउन, जेरेमी शादा, बेक्स टेलर-क्लॉस, टायलर लैबिन, जोश कीटन, किम्बर्ली ब्रूक्स, राइस डार्बी और अन्य सहित विविध और प्रतिभाशाली वॉयस कास्ट हैं। श्रृंखला को इसके एनीमेशन, कहानी कहने, चरित्र विकास और इसके स्रोत सामग्री के सम्मानजनक उपचार के लिए आलोचनात्मक प्रशंसा मिली।

OFFICIAL TRAILER


(3)कैसलवानिया:- कोनामी द्वारा इसी नाम की जापानी वीडियो गेम श्रृंखला पर आधारित एक अमेरिकी वयस्क एनिमेटेड वेब टेलीविजन श्रृंखला है। श्रृंखला वॉरेन एलिस द्वारा बनाई गई थी और फ्रेडरेटर स्टूडियो, पावरहाउस एनिमेशन स्टूडियो और शंकर एनिमेशन द्वारा निर्मित थी। यह 2017 में नेटफ्लिक्स पर प्रीमियर हुआ और 2021 में इसके चौथे सीजन के साथ समाप्त हुआ।


श्रृंखला बेलमॉन्ट कबीले के अंतिम जीवित सदस्य ट्रेवर बेलमोंट की कहानी का अनुसरण करती है, क्योंकि वह ड्रैकुला को अपनी पत्नी की मौत का बदला लेने के लिए मानवता को नष्ट करने से रोकने का प्रयास करता है। ट्रेवर अप्रत्याशित सहयोगियों के एक समूह में शामिल हो गया है, जिसमें शक्तिशाली जादूगर सिफा बेलनाडेस और अर्ध-पिशाच अलुकार्ड शामिल हैं, जो ड्रैकुला का बेटा है।

पूरी श्रृंखला के दौरान, पात्रों को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है क्योंकि वे अलौकिक प्राणियों और राजनीतिक साज़िशों से भरी दुनिया में नेविगेट करते हैं। वे रास्ते में विभिन्न सहयोगियों और दुश्मनों का सामना करते हैं, जिसमें बेलमॉन्ट परिवार के अन्य सदस्यों के साथ-साथ षडयंत्रकारी पिशाच कार्मिला और उसकी सेना भी शामिल है।


कैसलवानिया अपने गहरे और परिपक्व विषयों के साथ-साथ अपने आश्चर्यजनक एनीमेशन, जटिल कहानी कहने और समृद्ध विश्व-निर्माण के लिए जाना जाता है। श्रृंखला नैतिकता, धर्म और बुराई की प्रकृति जैसे जटिल विषयों की पड़ताल करती है। इसकी मजबूत चरित्र विकास, आकर्षक कहानी, और इसके स्रोत सामग्री के सम्मानजनक उपचार के लिए इसकी प्रशंसा की गई है।

श्रृंखला में एक प्रतिभाशाली वॉयस कास्ट शामिल है, जिसमें ट्रेवर बेलमोंट के रूप में रिचर्ड आर्मिटेज, अलुकार्ड के रूप में जेम्स कैलिस, सिपा बेलनाड्स के रूप में एलेजांद्रा रेनोसो और ड्रैकुला के रूप में ग्राहम मैकटविश शामिल हैं। कैसलवानिया ने आलोचनात्मक प्रशंसा प्राप्त की और 2021 में उत्कृष्ट एनिमेटेड कार्यक्रम के लिए एमी पुरस्कार सहित कई पुरस्कार जीते।

OFFICIAL TRAILER


(4) यंग जस्टिस:- ग्रेग वीसमैन और ब्रैंडन विएटी द्वारा बनाई गई एक अमेरिकी एनिमेटेड सुपरहीरो टेलीविजन श्रृंखला है। शो का प्रीमियर 2010 में कार्टून नेटवर्क पर हुआ और रद्द होने से पहले दो सीज़न के लिए प्रसारित हुआ। हालाँकि, श्रृंखला को बाद में DC यूनिवर्स द्वारा पुनर्जीवित किया गया और 2019 में इसके तीसरे सीज़न का प्रीमियर किया गया।


श्रृंखला युवा सुपरहीरो की एक टीम का अनुसरण करती है, जिसमें रॉबिन, एक्वालाड, किड फ्लैश, सुपरबॉय, मिस मार्टियन और आर्टेमिस शामिल हैं, जिन्हें जस्टिस लीग द्वारा सलाह दी जाती है। साथ में, वे पर्यवेक्षकों और विदेशी आक्रमणों सहित दुनिया के विभिन्न खतरों को रोकने के लिए काम करते हैं।

श्रृंखला के दौरान, पात्रों को कई व्यक्तिगत और व्यावसायिक चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, जिसमें अपनी भावनाओं से निपटना, अपने सुपर हीरो को उनकी नागरिक पहचान के साथ संतुलित करना और उनकी उम्र के कारण पूर्वाग्रह और भेदभाव का सामना करना शामिल है।


यंग जस्टिस अपनी जटिल और बारीक कहानी कहने के साथ-साथ अपने गहन चरित्र विकास के लिए जाना जाता है। श्रृंखला पहचान, परिवार, वफादारी और वीरता की प्रकृति जैसे विषयों की पड़ताल करती है। विस्तार पर ध्यान देने और डीसी कॉमिक्स स्रोत सामग्री के सम्मानजनक व्यवहार के लिए इसकी प्रशंसा भी की गई है।


श्रृंखला में एक प्रतिभाशाली वॉयस कास्ट है, जिसमें रॉबिन / नाइटविंग के रूप में जेसी मेकार्टनी, एक्वालाड के रूप में खारी पेटन, किड फ्लैश के रूप में जेसन स्पिसक, सुपरबॉय के रूप में नोलन नॉर्थ, मिस मार्टियन के रूप में डैनिका मैककेलर और आर्टेमिस के रूप में स्टेफ़नी लेमेलिन शामिल हैं। यंग जस्टिस को प्रशंसकों और आलोचकों दोनों द्वारा व्यापक रूप से सराहा गया है और इसे अब तक की सर्वश्रेष्ठ एनिमेटेड सुपरहीरो श्रृंखला में से एक माना जाता है।


OFFICIAL TRAILER

(5)स्टार वॉर्स द क्लोन वॉर्स:- जॉर्ज लुकास द्वारा बनाई गई और लुकासफिल्म एनिमेशन द्वारा निर्मित एक अमेरिकी एनिमेटेड टेलीविजन श्रृंखला है। इस शो का प्रीमियर 2008 में हुआ था और 2014 में समाप्त होने से पहले छह सीज़न तक चला। श्रृंखला को बाद में 2020 में डिज़नी + पर सातवें और अंतिम सीज़न के लिए पुनर्जीवित किया गया।




श्रृंखला स्टार वार्स: एपिसोड II - अटैक ऑफ़ द क्लोन और स्टार वार्स: एपिसोड III - रिवेंज ऑफ़ द सिथ के बीच तीन साल की अवधि के दौरान होती है। यह जेडी नाइट्स एनाकिन स्काईवॉकर, ओबी-वान केनोबी और अहसोका टानो के कारनामों का अनुसरण करता है, क्योंकि वे काउंट डूकू और जनरल ग्रिवस के नेतृत्व वाली अलगाववादी ताकतों के खिलाफ अपनी लड़ाई में गैलेक्टिक रिपब्लिक की क्लोन सेना का नेतृत्व करते हैं।


श्रृंखला के दौरान, पात्रों को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, जिसमें व्यक्तिगत और राजनीतिक संघर्ष शामिल हैं, साथ ही पुराने और नए दोनों तरह के दुश्मनों के साथ लड़ाई भी शामिल है। श्रृंखला वफादारी, बलिदान और युद्ध के परिणामों जैसे विषयों की पड़ताल करती है।

स्टार वार्स: द क्लोन वॉर्स अपने आश्चर्यजनक एनीमेशन, विस्तृत विश्व-निर्माण और जटिल कहानी कहने के लिए जाना जाता है। इसमें पात्रों की एक बड़ी और विविध भूमिका है, जिसमें डार्थ मौल जैसे प्रशंसक-पसंदीदा और अहसोका तानो जैसे प्रशंसक-निर्मित पात्र शामिल हैं।


विस्तार पर ध्यान देने और स्टार वार्स फ़्रैंचाइज़ी के सम्मानपूर्ण व्यवहार के लिए श्रृंखला की व्यापक रूप से प्रशंसा की गई है। इसमें एक प्रतिभाशाली वॉयस कास्ट भी शामिल है, जिसमें एनाकिन स्काईवॉकर के रूप में मैट लैंटर, ओबी-वान केनोबी के रूप में जेम्स अर्नोल्ड टेलर, अहसोका टानो के रूप में एशले एकस्टीन और क्लोन की आवाज के रूप में डी ब्रैडली बेकर शामिल हैं।


स्टार वार्स: द क्लोन वॉर्स को समीक्षकों द्वारा सराहा गया है और उत्कृष्ट एनिमेटेड कार्यक्रम के लिए कई एमी अवार्ड्स सहित कई पुरस्कार जीते हैं। श्रृंखला ने कॉमिक पुस्तकों, उपन्यासों और एक फीचर फिल्म सहित स्पिन-ऑफ मीडिया को भी जन्म दिया है।



OFFICIAL TAILER

No comments